युवराज सिंह बने पिता, पत्नी हेजल कीच ने बेटे को दिया जन्म, फैन्स जमकर दे रहे शुभकामनाएं

0
42

विश्व कप विजेता भारत के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी युवराज सिंह ने मंगलवार को घोषणा की कि वे पिता बन गये हैं. उनको और उनकी पत्नी हेजल कीच को एक पुत्र की प्राप्ति हुई है. युवराज ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर अपने प्रशंसकों, परिवार और दोस्तों को यह खबर दी. उन्होंने भगवान को धन्यवाद दिया और सभी से अपनी और अपने बच्चे की निजता का सम्मान करने को कहा.

निजता का सम्मान करने को कहा

युवराज सिंह ने लिखा कि हमारे सभी प्रशंसकों, परिवार और दोस्तों के लिए, हमें यह बताते हुए खुशी हो रही है कि आज भगवान ने हमें एक बच्चे का आशीर्वाद दिया है. हम इस आशीर्वाद के लिए भगवान को धन्यवाद देते हैं और चाहते हैं कि आप हमारी निजता का सम्मान करें क्योंकि हम दुनिया में छोटे का स्वागत करते हैं. लव, हेजल और युवराज. क्रिकेटर ने अपने इंस्टाग्राम पोस्ट पर यह लिखा, जिसे बाद में ट्विटर पर भी साझा किया.

नवंबर 2016 में हुई थी दोनों की शादी

युवराज और हेजल ने 30 नवंबर, 2016 को शादी की और अब पांच साल से अधिक समय से साथ हैं. वे दोनों चंडीगढ़ के पास फतेहगढ़ साहिब में शादी के बंधन में बंध गए और गोवा में एक डेस्टिनेशन वेडिंग भी की जिसमें फिल्म और खेल उद्योग की कई हस्तियों ने भाग लिया. युवराज ने 2019 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की थी. उन्होंने कहा कि उन्होंने आगे बढ़ने का फैसला किया था.

संन्यास तोड़ने के दिये थे संकेत

पिछले साल, युवराज ने सार्वजनिक मांग पर सेवानिवृत्ति से बाहर आने का संकेत दिया. लेकिन उनकी वापसी नहीं हुई. कुछ दिनों पहले इंस्टाग्राम पर युवराज ने भारत के लिए अपने अंतिम शतक की एक क्लिप पोस्ट की थी जब उन्होंने जनवरी 2017 में कटक में इंग्लैंड के खिलाफ 150 रनों की पारी खेली थी. इसके साथ उन्होंने अपनी संभावित वापसी के बारे में एक संदेश पोस्ट किया था.

भारत के लिए 40 टेस्टऔर 304 वनडे खेला

युवराज सिंह ने भारत के लिए 40 टेस्ट, 304 वनडे और 132 टी-20 इंटरनेशनल खेले हैं. उन्होंने टेस्ट में 11 अर्धशतक और तीन शतक के साथ 1900 रन बनाए हैं. वनडे में उन्होंने 14 शतक और 52 अर्धशतक के साथ 8701 रन बना हैं. टी-20 में विराट ने 8 अर्धशतक के साथ 1177 रन बनाए हैं. उन्होंने तीनो फॉर्मेट में गेदबाजी भी की है और 148 विकेट अपने नाम किया.