पैट कमिंस ने की फास्टेस्ट फिफ्टी के रिकॉर्ड की बराबरी, केकेआर ने मुंबई को हराया

0
22

पैट कमिंस की तूफानी अर्धशतकीय पारी के दमपर केकेआर ने मुंबई इंडियंस को आईपीएल 2022 के 14वें मुकाबले में 5 विकेट से हराया. केकेआर ने केवल 16 ओवर में ही 5 विकेट पर 162 रन बनाकर मुकाबला जीत लिया. मुंबई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए केकेआर के खिलाफ 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 161 रन का स्कोर बनाया था.

पैट कमिंस ने आईपीएल में फास्टेस्ट फिफ्टी के रिकॉर्ड की बराबरी की, जीत के हीरो बने

पैट कमिंस ने केवल 14 गेंदों में अर्धशतक जमाकर आईपीएल में सबसे तेज अर्धशतक जमाने के केएल राहुल के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली. केएल राहुल ने दिल्ली के खिलाफ मोहाली ने 2018 में 14 गेंदों में अर्धशतक जमाया था. पैट कमिंस ने 15 गेंदों का सामना किया, जिसमें 4 चौके और 6 छक्कों की मदद से नाबाद 56 रन बनाये. उन्होंने 16वें ओवर की आखिरी गेंद पर छक्का जड़कर केकेआर को जीत दिलाया. डेनियल सैम्स के ओवर में कमिंस ने 4 छक्कों की मदद से कुल 35 रन ठोके. केकेआर की ओर से वेंकटेश अय्यर ने भी बेहतरीन पारी खेली और 41 गेंदों में 6 चौकों और एक छक्के की मदद से 50 रन बनाये. बिलिंग्स ने भी केकेआर की ओर से 12 गेंदों में 2 छक्कों की मदद से तूफानी 17 रन बनाये.

मुंबई की लगातार तीसरी हार

मुंबई इंडियंस ने टूर्नामेंट में हार की हैट्रिक लगा ली है और प्वाइंट टेबल में 11वें स्थान पर पहुंच गयी है. मुंबई को पहले मैच में दिल्ली ने हराया था, जबकि दूसरे मैच में राजस्थान रॉयल्स ने 23 रन से हराया था.

मुंबई को हराकर केकेआर प्वाइंट टेबल में टॉप पर

मुंबई इंडियंस पर 5 विकेट की धमाकेदार जीत के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने प्वाइंट टेबल में टॉप पर कब्जा कर लिया है. केकेआर की यह टूर्नामेंट में तीसरी जीत थी. केकेआर के 4 मैचों में तीन जीत और एक हार के बाद 6 अंक हो गये हैं. केकेआर ने चेन्नई को 6 विकेट से हराकर जीत के साथ अपने अभियान की शुरुआत की थी. हालांकि दूसरे मुकाबले में आरसीबी के हाथों 3 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था.

बेकार गयी सूर्यकुमार की अर्धशतकीय पारी

मुंबई इंडियंस की शुरुआत अच्छी नहीं रही और केवल 6 के स्कोर पर रोहित शर्मा आउट हो गये. फिर 55 के स्कोर पर मुंबई ने अपना 3 विकेट खो दिया. हालांकि उसके बाद अपना डेब्यू मैच खेल रहे देवाल्ड ब्रेविस और सूर्यकुमार यादव ने शानदार साझेदारी निभाकर टीम के स्कोर को 100 के पार पहुंचाया. लेकिन बेबी एबी के नाम से मशहूर देवाल्ड ब्रेविस 19 गेंदों में 2 चौके और दो छक्कों की मदद से 29 रन बनाकर वरुण चक्रवर्ती के शिकार हुए. सूर्यकुमार यादव 36 गेंदों में 5 चौके और दो छक्कों की मदद से 52 रन बनाकर शानदार टीम में वापसी की. उसके बाद तिलकी वर्मा और पोलार्ड ने तूफानी बल्लेबाजी कर टीम के स्कोर 161 तक पहुंचाया. तिलक वर्मा ने 27 गेंदों में 3 चौके और दो छक्कों की मदद से नाबाद 38 रन की पारी खेली. जबकि पोलार्ड ने केवल 5 गेंदों में 3 छक्कों की मदद से नाबाद 22 रन बनाये.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here