सोना-चांदी साथ-साथ: टोक्यो में मनीष ने स्वर्ण पदक पर लगाया निशाना, सिंहराज के हाथ लगा सिल्वर मेडल

0
44
Tokyo Paralympics फोटो - ट्वीटर

Tokyo Paralympics 2020: टोक्यो पैरालिंपिक्स में भारत के खिलाड़ियों का धमाकेदार प्रदर्शन जारी है. शनिवार की शुरुआत पहले बैडमिंटन खिलाड़ियों के शानदार प्रदर्शन से हुई उसके बाद भारतीय शूटरों ने अपना एक बार फिर अपना दम दिखाया. भारत के निशानेबाज मनीष नरवाल (Manish Narwal) और सिंहराज (Singhraj Adhan) ने मेडल अपने नाम किया. मनीष ने पुरुषों के 50 मीटर पिस्टल में देश को स्वर्ण पदक दिलाया है, वहीं सिंहराज ने सिल्वर मेडल जीता. बता दें कि मनीष और सिंघराज के बीच गोल्ड मेडल की जबरदस्त फाइट हुई, जिसमें 19 साल के भारतीय शूटर ने बाजी मार ली.

मनीष नरवाल ने टोक्यो पैरालिंपिक्स में भारत को उसका तीसरा गोल्ड मेडल दिलाया है. वहीं इससे पहले भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ियों ने भी टोक्यो में अपना जलवा दिखाया. भारत के स्टार पारा-शटलर प्रमोद भगत और नोएडा के डीएम सुहास यतिराज ने बस गोल्ड से एक कदम दूर हैं. दोनों खिलाड़ियों फाइनल के टिकट के साथ सिल्वर मेडल देश के लिए कन्फर्म कर दिया है. अगर वो फाइनल जीत लेते हैं तो फिर इस ‘चांदी’ का रंग सुनहरा भी हो सकता है. यानी भारत को दो और गोल्ड मेडल मिल सकता है.

वर्ल्ड नंबर वन प्रमोद भगत ने सेमीफाइनल में जापान के शटलर को मात देकर फाइनल का टिकट कटाया है. उन्होंने जापानी शटलर फुजीहारा को सीधे गेम में 21-11, 21-16 से हराया. वहीं सेमीफाइनल में सुहास ने इंडोनेशिया के फ्रेडी सेतिवान को सीधे सेटों में 2-0 से हराया. नोएडा के डीएम सुहास यतिराज ने सेमीफाइनल मुकाबला सिर्फ 30 मिनटों में 21-9, 21-15 से जीता. भारत ने टोक्यो पैरालंपिक में अब तक तीन गोल्ड, सात सिल्वर और पांच ब्रॉन्ज मेडल जीता है. यह भारत का अब तक का सबसे शानदार प्रदर्शन है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here