अगले 15 दिनों तक महाराष्ट्र में घर से निकलने पर रोक! जरूरी सेवाओं को छोड़कर सब बंद

0
42

मुंबई : महाराष्ट्र में बढ़ते कोरोना संक्रमण के कारण अगले 15 दिनों के लिए संचारबंदी की गयी है. इस दौरान बिना जरूरी काम के घरों से निकलने पर पूरी तरह पाबंदी होगी. मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने जनता को सबोधित करते हुए कहा कि हम संपूर्ण लॉकडाउन नहीं लगा रहे हैं, लेकिन पूरे प्रदेश में कल बुधवार की रात आठ बजे से धारा 144 लागू कर दी जायेगी. इस दौरान आवश्यक सेवाओं को छोड़कर किसी को भी घर से बाहर निकलने की अनुमति नहीं होगी.

मुख्यमंत्री ने कहा कि बुधवार सुबह सात बजे से जरूरी सेवाओं को छोड़कर सभी चीजें बंद रहेंगी. सरकारी और प्राइवेट दफ्तरों को भी बंद रखा जायेगा. बैंक और जरूरी सामानों की दुकानें खुली रहेंगी. होटल रेस्टोरेंट में बैठकर खाने पर पाबंदी लगा दी गयी है. केवल होम डिलिवरी की छूट है. अत्यावश्यक सेवाओं के लिए काम करने वाले कर्मचारियों के आने-जाने की अनुमति होगी.

एक तरह से इसे मिनी लॉकडाउन कहा जा रहा है. मुख्यमंत्री ठाकरे ने कहा कि हमने राज्य में वीकेंड लॉकडाउन और नाइट कर्फ्यू लगाकर भी देखा गया, लेकिन नतीजे सकारात्मक नहीं देखे गये. उन्होंने कहा कि प्रदेश के लोगों की जान बचाने के लिए सरकार को ये कड़े प्रतिबंध लगाने पड़ रहे हैं. उन्होंने कहा कि कोरोना के इस लहर से जल्द बाहर निकलना बहुत जरूरी है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here