खूंटी के कोविड हॉस्पिटल में शुरू हुआ ऑक्सीजन प्लांट

0
18

कोरोना संक्रमण के बीच खूंटी में एक राहत की खबर है. खूंटी जिले के मातृ-शिशु अस्पताल में बने कोविड हॉस्पिटल में जिले का अपना ऑक्सीजन प्लांट रविवार से कार्य करना शुरू कर दिया. केंद्रीय मंत्री सह खूंटी सांसद अर्जुन मुंडा ने ऑक्सीजन प्लांट का ऑनलाइन उद्घाटन किया. इस दौरान विधायक नीलकंठ सिंह मुंडा भी ऑनलाइनजुड़े. ऑक्सीजन प्लांट के शुरू होने से कोरोना संक्रमितों को अब राहत मिलेगी.

ऑक्सीजन प्लांट का उद्घाटन के बाद केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने कहा कि जिले में ऑक्सीजन प्लांट के शुरू होने से कोविड अस्पताल में नियमित ऑक्सीजन की आपूर्ति होगी. इससे खूंटी सहित आसपास के जिलों के लोगों को भी लाभ मिलेगी. उन्होंने बताया कि झारखंड के लिए 5000 ऑक्सीजन सिलिंडर की व्यवस्था कर रहे हैं. जल्द ही रियाद से ऑक्सीजन सिलिंडर झारखंड पहुंचेगा.

उन्होंने कहा कि राज्य के लिए कुछ और स्वास्थ्य उपकरण की भी व्यवस्था करने की भी कोशिश कर रहे हैं. पूरा विश्व वैश्विक महामारी से त्रस्त है. ऐसे में चिकित्सक, स्वास्थ्यकर्मी और प्रशासनिक पदाधिकारी कोरोना के रोकथाम में लगे हैं. कोरोना वायरस से बचाव में आम लोगों की भागीदारी भी आवश्यक है. उन्होंने कोरोना गाइडलाइन का पालन करने, कोरोना वैक्सीन लगाने और अफवाहों पर ध्यान नहीं देने की अपील भी किया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here