5 बार की IPL चैंपियन मुंबई की रिकॉर्ड पांचवीं हार, पंजाब की धमाकेदार जीत में चमके मयंक, धवन और स्मिथ

0
73

IPL 2022 के 23वें मुकाबले में पंजाब किंग्स ने मुंबई इंडियंस  को 12 रन से हराया. टॉस गंवाकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब किंग्स ने मयंक के 52 रन और शिखर धवन के 70 रनों की धमाकेदार पारी के दम पर 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 198 रन का स्कोर बनाया. जिसके जवाब में मुंबई इंडियंस 20 ओवर में 9 विकेट खोकर केवल 186 रन ही बना पायी.

मुंबई इंडियंस की IPL 2022 में लगातार पांचवीं हार

मुंबई इंडियंस की IPL 2022 में यह लगातार पांचवीं हार है. आईपीएल इतिहास में मुंबई पहली बार लगातार पांच मैच हारा है. मुंबई की ओर से रोहित शर्मा ने 28, ब्रेविस ने 49, तिलक वर्मा ने 36 और सूर्यकुमार यादव ने 46 रन बनाये. जबकि पंजाब की ओर से ओडियन स्मिथ ने 4 विकेट चटकाये. वहीं रबाड़ा ने दो और अरोड़ा ने एक विकेट चटकाये. पंजाब के खिलाड़ियों ने दो रन आउट भी किया.

मुंबई के गेंदबाजों और बल्लेबाजों ने किया निराश

मुंबई इंडियंस की हार के लिए गेंदबाजों और बल्लेबाजों की बड़ी भूमिका रही. बासिल थंपी और उनादकट ने 11 से अधिक के औसत से रन लुटाये. जबकि बुमराह भी अपना अधिक प्रभाव नहीं छोड़ पाये. 4 ओवर में थंपी ने 47 रन लुटाकर दो विकेट चटकाये. जबकि उनादकट ने 4 ओवर में 44 रन देकर एक विकेट लिये. बुमराह ने 4 ओवर में 28 रन देकर एक विकेट लिये. गेंदबाजों के बाद मुंबई के बल्लेबाजों ने टीम की लुटिया डुबो दी.

मुंबई की ओपनिंग जोड़ी ने एक बार फिर निराश किया

मुंबई की ओपनिंग जोड़ी ने एक बार फिर निराश किया और ईशान किशन केवल 3 रन और रोहित शर्मा केवल 28 रन बनाकर आउट हो गये. ब्रेविस और तिलक ने अच्छी साझेदारी निभाई और टीम के स्कोर को 100 के पार पहुंचाया. लेकिन उसके बाद तिलक वर्मा और कीरोन पोलार्ड रन आउट होकर टीम की हार निश्चित कर दी. दोनों ने पंजाब को तोहफे में अपना विकेट दे दिया. सूर्यकुमार यादव एक बार फिर अपनी टीम के लिए अकेले लड़ते हुए दिखाई दिये. उन्होंने 30 गेंदों में 1 चौके और 4 छक्कों की मदद से 43 रन बनाये, लेकिन टीम को जीत दिलाने में नाकाम रहे.

रोहित बने 10 हजारी
रोहित शर्मा ने अपनी छोटी पारी में ही एक बड़ा मुकाम भी हासिल कर लिया। वो टी-20 क्रिकेट में 10 हजार रन बनाने वाले विराट कोहली के बाद दूसरे भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here