हार्दिक पांड्या का ऑलराउंडर प्रदर्शन, गुजरात ने राजस्थान को हराया, पॉइंट्स टेबल में नंबर-1 पर पहुंची

0
23

IPL 2022 के 24वें मैच में हार्दिक पांड्या के ऑलराउंडर प्रदर्शन के दम पर गुजरात टाइटंस ने राजस्थान रॉयल्स को 37 रन से हरा दिया है. गुजरात ने पहले बल्लेबाजी करते हुए हार्दिक पांड्या के नाबाद 87 रन और अभिनव के 43 रनों की पारी के दमपर 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 192 रन का स्कोर खड़ा किया था. जिसके जवाब में राजस्थान की टीम 20 ओवर में 9 विकेट खोकर केवल 155 रन ही बना पायी.

यश दयाल का डेब्यू मैच में कमाल, 3 विकेट चटकाये

गेंदबाजी में गुजरात की ओर से डेब्यू करने वाले यश दयाल ने 4 ओवर में 40 रन देकर 3 विकेट चटकाये. जबकि फर्ग्यूसन ने 4 ओवर में 23 रन देकर 3 विकेट लिये. हार्दिक पांड्या और शमी ने एक-एक विकेट लिये. राजस्थान की ओर से जोस बटलर ने 54 रनों की पारी खेली.

राजस्थान को हराकर गुजरात प्वाइंट टेबल में टॉप पर

राजस्थान रायल्स को हराकर गुजरात टाइटंस की टीम ने प्वाइंट टेबल में टॉप पर कब्जा कर लिया है. गुजरात की टीम 5 मैचों में 4 जीत और एक हार के बाद 8 अंक लेकर पहले स्थान पर पहुंची है. जबकि राजस्थान की टीम पहले स्थान से निचे खिसककर तीसरे स्थान पर पहुंच गयी है. प्वाइंट टेबल के आखिरी स्थान पर पांच बार की चैंपियन टीम मुंबई इंडियंस है. मुंबई ने टूर्नामेंट में अपना खाता भी नहीं खोला है.

हार्दिक पांड्या की तूफानी पारी, गुजरात ने बनाया 192 रन

कप्तान हार्दिक पांड्या के 52 गेंद में नाबाद 87 रन की मदद से गुजरात टाइटंस ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ चार विकेट पर 192 रन बनाया. अभिनव मनोहर ने 28 गेंद में 43 और डेविड मिलर ने 14 गेंद में नाबाद 31 रन बनाकर हार्दिक का बखूबी साथ निभाया.

गुजरात ने आईपीएल में बनाया अपना टॉप स्कोर

पहली बार आईपीएल में उतरी गुजरात टीम का यह अब तक का सर्वोच्च स्कोर है. हार्दिक और मनोहर ने चौथे विकेट के लिये 86 रन जोड़े. इसके बाद कप्तान और मिलर ने 25 गेंद में 53 रन की साझेदारी की. पहले बल्लेबाजी के लिये भेजी गई गुजरात टीम ने तीन विकेट 53 रन पर गंवा दिये थे. इसके बाद हार्दिक ने कमान संभाली और अपनी पारी में आठ चौके तथा चार छक्के लगाये. वहीं मनोहर ने चार चौके और दो छक्के जड़े तो मिलर ने पांच चौके और एक छक्का लगाया. उन्होंने कुलदीप सेन के डाले 19वें ओवर में 21 रन लिये.

हार्दिक पांड्या ने कुलदीप के ओवर में जमाया लगातार तीन चौके

हार्दिक ने पांचवें ओवर में कुलदीप को लगातार तीन चौके लगाये. इसके बाद सातवें ओवर में रियान पराग को पहला छक्का जड़ा. मनोहर ने शानदार फॉर्म में चल रहे स्पिनर युजवेंद्र चहल को एक चौका और एक छक्का जड़ा. इसके बाद 14वें ओवर में दोनों ने कुलदीप को तीन चौके जड़े और हार्दिक ने अपना अर्धशतक भी पूरा किया. अगले ओवर में पंड्या ने अनुभवी स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को दो छक्के लगाये. इस ओवर में 16 रन बने.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here