झारखंड के मुख्यमंत्री आवास में 15 कोरोना केस मिलने से हड़कंप, हेमंत सोरेन की पत्नी-बच्चे, स्वास्थ्य मंत्री बन्ना भी संक्रमित

0
32

रांची: झारखंड के मुख्यमंत्री आवास में कोरोना वायरस की एंट्री हो गयी है. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन समेत 5 लोग संक्रमित पाये गये हैं. शनिवार तक सीएम आवास में 15 लोगों के संक्रमित पाये जाने के बाद हड़कंप मच गया. आनन-फानन में मुख्यमंत्री आवास में बाहरी लोगों की एंट्री पर रोक लगा दी गयी. राज्य के स्वास्थ्यमंत्री बन्ना गुप्ता खुद कोरोना से संक्रमित हो गये हैं.

बताया जा रहा है कि महज दो दिन में मुख्यमंत्री आवास में 15 लोग संक्रमित पाये गये हैं. जिन लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है, उनमें मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन और उनके दोनों बच्चे शामिल हैं. हेमंत के दोनों बेटों के नाम नितिल सोरेन और विश्वजीत सोरेन हैं.

मुख्यमंत्री आवास के सेवक, कर्मचारी और सुरक्षाकर्मियों में भी संक्रमण की पुष्टि हुई है. सदर अस्पताल ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन समेत सीएम आवास के 13 लोगों के सैंपल की रिपोर्ट दी है, उसमें मुख्यमंत्री की रिपोर्ट निगेटिव आयी है. 5 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव है.

सीएम हाउस के जिन पांच लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है, उनके नाम कल्पना सोरेन (38), नितिल सोरेन (12), विश्वजीत सोरेन (9), सरला मुर्मू (33) और बिपिन रजक (52) हैं. सीएम हेमंत सोरेन के अलावा उनके आप्त सचिव सुनील श्रीवास्तव व प्रेस सलाहकार अभिषेक प्रसाद की रिपोर्ट भी निगेटिव है.

शनिवार को सीएम आवास के 62 कर्मियों के सैंपल भेजे गये हैं. समाचार लिखे जाने तक उनकी रिपोर्ट नहीं आयी है. इतने लोगों के कोरोना से संक्रमित होने के बाद मुख्यमंत्री आवास की सुरक्षा कड़ी कर दी गयी है. किसी भी बाहरी व्यक्ति के प्रवेश पर पूर्णत: रोक लगा दी गयी है.

बताया गया कि मुख्यमंत्री अब जो भी बैठकें करेंगे, ऑनलाइन ही करेंगे. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने भी एहतियातन अपने आपको आइसोलेट कर लिया है. बताया गया कि एक से दो दिन में फिर उनके सैंपल लिये जायेंगे और उसकी जांच होगी. इसके बाद ही सार्वजनिक कार्यक्रमों में उनके शामिल होने पर कोई फैसला होगा.

रांची और झारखंड में तेजी से बढ़ रहा कोरोना

झारखंड में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. खासकर राजधानी रांची में. शनिवार को रांची में 1,731 संक्रमण की पुष्टि हुई है. इस तरह रांची में एक्टिव केस की संख्या बढ़कर 8.535 हो गयी है. गनीमत यह है कि अब तक किसी की मौत नहीं हुई है. रांची में कोरोना संक्रमण का मामला 95,997 पहुंच गया है. इनमें से 95,868 लोग स्वस्थ हो चुके हैं.

5,161 लोगों की कोरोना से अब तक हुई मौत

शनिवार को स्वास्थ्य विभाग का कोविड19 बुलेटिन समाचार लिखे जाने तक जारी नहीं हुआ था. शुक्रवार को प्रदेश में 3,825 कोरोना संक्रमित मिले थे और 8 संक्रमितों की मौत हो गयी थी. इसके साथ ही राज्य में कोरोना संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 3,69,047 हो गये. सक्रिय मामलों की संख्या 17,206 थी. कुल मिलाकर राज्य में अब तक 5,161 लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है.