10 वर्ष की मशक्कत के बाद चट्टी बरियातु कोयला खनन परियोजना को मिली हरी झंडी

0
25

केरेडारी: एनटीपीसी की महत्त्वाकांक्षी चट्टी बरियातु कोयला खनन परियोजना के खनन क्षेत्र में सोमवार को खनन का कार्य प्रारंभ किया गया। इस अवसर पर केरेडारी एवं चट्टी बरियातु कोयला खनन परियोजना के प्रमुख एस.के सिन्हा ने विधिवत पूजा कर कार्य का शुभारंभ किया।एमडीओ के निदेशक सी.एम. राजेश भी उपस्थित थे। केरेडारी के अंचलाधिकारी राकेश तिवारी, प्रखंड विकास अधिकारी किस्टो कुमार बेसरा व केरेडारी थाना प्रभारी नयाल गोडविल करकेट्टा ने उपस्थित हो कर कार्यक्रम को सफल बनाया। इस अवसर पर परियोजना प्रमुख एस.के सिन्हा नें अपने संबोधन में सभी ग्रामीणों एवं पुलिस प्रशासन व परियोजना में कार्यरत सभी अधिकारियों को खनन कार्य आरंभ करने की बधाई दी, और यह भी बताया है कि एनटीपीसी विस्थापितों के हितों के लिए सदैव तत्पर रही है। श्री सिन्हा नें सभी रैयतों को आश्वासन दिया कि एनटीपीसी सदैव रैयतों के कल्याण को ध्यान में रखते हुए कार्य करती है और आगे भी करती रहेगी।कोयला खनन कार्य प्रारंभ होने से रोजगार के अवसर भी उतपन्न होगें। श्री सिन्हा नें यह भी बताया की परियोजना में अकुशल श्रेणी में रोजगार के लिए झारखंड सरकार द्वारा जारी दिशा र्नर्देश का पालन किया जाएगा। सोमवार को चट्टी बरियातु परियोजना की तमाम आवश्यक एवं वैधानिक प्रक्रियाओं को पूर्ण करने के पश्चात खनन कार्य आरंभ कर दिया गया है।

चट्टी बरियातु माइंस से प्रति वर्ष 7 मिल्यन टन कोयला उत्पादन का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। चट्टी बरियातु खदान से उत्पादित कोयला से बिहार मे स्थित बाढ़ पावर प्लांट की कोयला आपूर्ति की जाएगी। चट्टी बरियातु कोयला खदान के एमडीओ का कॉंट्रैक्ट सीबीसीएमपीएल कंपनी को दिया गया है। इस खदान में कोयले की उत्पादन के अनुसार इसकी अवधि 25 वर्ष है। सुचारू रूप से खनन का कार्य प्रारंभ करने में जिला प्रशासन के सहयोग एवं मार्गदर्शन के लिए हम आभार प्रकट करते हैं। इस परियोजना को आरंभ करने में हमें अपने ग्रामीण भाईयों-बहनों का भी भरपूर सहयोग मिला जिसके लिए उनका भी आभार प्रकट करते हैं। इस उपलब्धि को प्राप्त करनें में हमें एनटीपीसी के वरिष्ठअधिकारीयों का भी विशेष सहयोग एवं मार्गदर्शन मिला, जिसके लिए हम निदेशक वाणिज्यक श्री सी.के मोंडल एवं क्षेत्रीय निदेशक पार्थ मजूमदार का आभार प्रकट करते हैं।
इस अवसर पर अपर महाप्रबंधक बिनय कुमार, वी.सी. दुबे, एस.पी गुप्ता व उप-महाप्रबंधक कालिया एस. मूर्ति, यतीश कुमार व परियोजना के सभी कार्यपालक एवं सीबीसीएमपीएल कंपनी के वरिष्ठ अधिकारी व अन्य ग्रामीण गणमान्यों ने उपस्थित हो कर कार्यक्रम को सफल बनाया ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here