BJP को बंपर जीत, पीएम ने दी बधाई, योगी बोले- 85% से अधिक सीटों पर मिला समर्थन

2
586

त्तर प्रदेश में शनिवार को संपन्न कराए गए ब्लॉक प्रमुख चुनाव के लिए मतदान के बाद मतगणना जारी है. ब्लॉक प्रमुखों के चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (BJP) बड़ी जीत की ओर बढ़ रही है. इस चुनाव में भाजपा के अब तक 640 प्रत्याशी विजयी घोषित किए जा चुके हैं. वहीं, अलग-अलग जिलों में चुनाव के दौरान करीब दर्जन भर हिंसा की घटनाएं होने की बात भी सामने आई है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, हिंसा के दौरान पुलिस और पत्रकारों पर भी हमला बोला गया है.

85 फीसदी से अधिक सीटों पर प्राप्त हुआ समर्थन : सीएम योगी

इन सबके बीच, ब्लॉक प्रमुखों के चुनाव में भारतीय जनता को मिली जीत पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि भाजपा को जिला पंचायत और क्षेत्र पंचायत में 85 फीसदी से अधिक सीटों पर समर्थन प्राप्त हुआ. ये केंद्र और प्रदेश सरकार की नीतियों को संगठन के माध्यम से जन-जन तक पहुंचाने का परिणाम है. सीएम योगी ने कहा कि अब तक जो परिणाम सामने आए हैं और जो रुझान हैं, उसमें भाजपा अपने सहयोगी दलों के साथ क्षेत्र पंचायत प्रमुख के चुनाव में 635 से ज्यादा सीटों पर विजयी बन रही है. पूरे नतीजे आने पर ये संख्या और बढ़ेगी.

पीएम मोदी ने ट्वीट कर दी बधाई 

उत्तर प्रदेश में ब्लॉक प्रमुखों के चुनाव में भाजपा को मिली जबरदस्त जीत पर पीएम मोदी ने अपनी प्रतिक्रिया में कहा कि इस चुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने अपना परचम लहराया है. सरकार की नीतियों और जनहित की योजनाओं से जनता को जो लाभ मिला है, वो पार्टी की भारी जीत में परिलक्षित हुआ है. इस विजय के लिए पार्टी के सभी कार्यकर्ता बधाई के पात्र हैं.

सपा को बड़ा झटका 

वहीं, मिल रही जानकारी के मुताबिक, उत्तर प्रदेश में ब्‍लॉक प्रमुख चुनाव में बीजेपी बंपर जीत की ओर बढ़ रही है. वहीं, क्षेत्र पंचायत प्रमुख के 825 पदों में से अभी तक समाजवादी पार्टी को 71 सीटों पर जीत म‍िली है. जबकि, 84 सीटों पर अन्य व निर्दलीय प्रत्‍याश‍ियों ने जीत दर्ज की है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा क‍ि रुझान भारतीय जनता पार्टी को ब्लॉक पंचायत चुनावों में जीत का संकेत देते हैं. हमने सभी जिलों में सबका विकास, सबका विश्वास के मकसद से काम किया है.

2 COMMENTS

Comments are closed.